UP Teacher Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में निकली शिक्षक के 70,000 पदों पर भर्ती, अधिसूचना हुई जारी

UP Teacher Recruitment 2023: नमस्कार दोस्तों, हमारे आज के नए लेख में आपका स्वागत है, इस आर्टिकल में, हम आपको शिक्षकों की भर्ती के बारे में पूरी जानकारी देंगे, इस जानकारी में 70000 पदों पर निकली शिक्षक भर्ती की अधिसूचना जारी हो चुकी है।

UP Teacher Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में बेसिक स्कूलों में जिलेवार शिक्षक पद लगातार खाली हैं। यूपी में ऐसे कई स्कूल देखे गए हैं। शिक्षक अनुपात बहुत कम है, फिर भी शिक्षक भर्ती को लेकर कोई सुनवाई नहीं हो रही है. शिक्षक भर्ती को लेकर कोई संदेश नहीं है। सरकारी स्कूलों में कितने पद खाली पड़े हैं, सरकार पिछले 4 साल से भर्ती क्यों नहीं निकाल रही, उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कोई शिक्षक भर्ती नहीं देखी गई, पिछले विधानसभा चुनाव में 26000 से ज्यादा पद खाली पड़े है विधानसभा चुनाव में 26000 पदों पर शिक्षकों की भर्ती का वादा किया गया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन अभी तक नहीं आया है, शिक्षकों की भर्ती से जुड़ी बड़ी अपडेट्स जानने के लिए हमारे साथ बने रहें.

UP Teacher Recruitment 2023

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश अन्नदाता शिक्षा भर्ती के लिए अभ्यर्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार लगातार बढ़ती मांग को नजरंदाज कर बस शिक्षा भर्ती चकिया से वसूल की गई. कैलेंडर जारी किया जाए और हर खाली पद पर भर्ती की जाए

उत्तर प्रदेश में 23 मार्च से शिक्षक भर्ती को लेकर लगातार ईको गार्डन में धरना दे रहे हैं, जिसमें लोगों की मांग बढ़ रही है, अब भारतीय प्राथमिक शिक्षक भर्ती विज्ञापन जारी करने का विरोध कर रहे हैं, लेकिन यह मामला राज्य सरकार के ऊपर है. . राज्य सरकार द्वारा नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती पर ऐसी कोई अधिसूचना नहीं आ रही है, जबकि सरकार ने कोर्ट में दावा किया था कि प्राथमिक विद्यालय में कितने पद रिक्त हैं, उसे प्राथमिकता दी जाएगी, तो सरकारी भर्ती क्यों नहीं निकाली जा रही है.

UP Teacher Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती को लेकर वे कई दिनों से लखनऊ के ईको गार्डन में अभ्यारण्य में धरना दे रहे हैं. बाद में ऐसे विद्यालयों की सूची जारी की गई है जिनमें केवल एक शिक्षक कार्यरत है और उन विद्यालयों में शिक्षको की सख्त आवश्यकता है।अभ्यर्थी की ओर से मांग की जा रही है कि प्राथमिक विद्यालय में प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाए, संभावित विज्ञापन की बात करें तो यूपीटीईटी के आयोजन के बाद प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा.

IMPORTANT LINK :

UP TET NOTIFICATION SOON  : SOON

UP TET OFFICIAL WEBSITE : Click here

Recent Posts

Leave a Comment