UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड की कॉपियो की चेकिंग लगभग पूरी हो चुकी है, बहुत जल्द ही रिजल्ट होगा जारी

UP Board Result 2023: यूपी उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है, उम्मीद है कि रिजल्ट के लिए लंबा इंतजार करने की जरूरत नहीं है, जानिए कब जारी हो सकता है यूपी बोर्ड 2023 का रिजल्ट।

UP Board Result 2023: नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे नए लेख में आपका स्वागत है, आज हम यूपी बोर्ड से जुड़ी एक बड़ी खबर लेकर आए हैं, बने रहें हमारे साथ, यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजे 2030 कब आएंगे, लाखों छात्र इसका इंतजार कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से बुकलेट के मूल्यांकन को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है, उम्मीद की जा रही है कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट कब तक आ सकता है, यह जानने के लिए ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है.

UP Board Result 2023

यूपी बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 28 मार्च 2023 तक कुल 2 करोड़ 89 लाख 97 हज़ार 623 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा चुका है साथ ही 258 केन्द्रों पर चेक हो रही कॉपियो में से 188 मूल्यांकन केंद्रों पर कॉपियो का काम पूरा कर लिया गया है.

कब आ सकता है यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 :मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम तेजी से चल रहा है, जो 1 अप्रैल तक पूरा हो जाएगा, उम्मीद की जा रही है कि अप्रैल के तीसरे हफ्ते में 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी हो सकते हैं, इस बार 23 अप्रैल को पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए। 5 से 10 मई के बीच गोपियों की जांच की गई थी, जबकि 10वीं और 12वीं के नतीजे 18 जून को जारी किए गए थे।

रिजल्ट कैसे डाउनलोड करे-

-यूपी बोर्ड का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

-आप यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

-आधिकारिक साइट पर जाकर अपना रोल नंबर दर्ज करें और फिर चेक रिजल्ट पर क्लिक करें

-यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के रिजल्ट के लिए आप बार-बार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Recent Posts

Leave a Comment