UPTET Exam 2024: यूपीटीईटी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ ,तुरंत देखे जानकारी

UPTET Exam 2024: यूपीटीईटी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ ,तुरंत देखे जानकारी

उत्तर प्रदेश में शिक्षा क्षेत्र में नौकरी की तलाश में जुटे अभ्यर्थियों का इंतजार बढ़ता जा रहा है, क्योंकि यूपी शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) ने अभी तक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए अधिसूचना जारी करने और आवेदन प्रक्रिया शुरू करने में देरी की है।

अधिसूचना की देरी का कारण (Reason for Delay in Notification):

इसका पीछा कारण है कि पहले के आयोग से छीने गए जिम्मेदारियों के कारण नए आयोग को अभी तक पूरा होने में समय लग रहा है। यहां तक कि नए आयोग के सदस्यों की संख्या भी मात्र 12 है, और अन्य सदस्यों की नियुक्ति का इंतजार अभी बाकी है। इसके कारण, शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के आयोजन में देरी आ रही है और अभ्यर्थियों को काफी परेशानी हो रही है।

नए आयोग की जिम्मेदारी (Responsibility of the New Commission):

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग को शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, लेकिन इस आयोग का गठन अभी पूरा नहीं हुआ है। जिसके कारण अभी तक आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी है। यह नया आयोग अभी तक केवल 12 सदस्यों के साथ ही स्थापित हुआ है और अन्य सदस्यों की नियुक्ति का काम जल्दी हो सकता है।

आवेदन प्रक्रिया का संभावित आरंभ (Possible Start of the Application Process):

उत्तर प्रदेश सरकार ने विधानसभा में नए आयोग को मंजूरी देने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया का रास्ता साफ हो सकता है। हालांकि नये आयोग का गठन अभी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में अभी तक कम से कम एक माह का समय लग सकता है। इसके अनुसार, उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया का आरंभ फरवरी माह में होने की संभावना है।

नोटिफिकेशन प्राप्त करें:

हमारी वेबसाइट पर हर अपडेट और खबर की पहली सूचना प्राप्त करें। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़कर आप नवीनतम रोजगार और योजना से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर की सूचना सबसे तेज़ मिलती है और आप अपने काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छोड़ते।*

आप यहां दिए गए टेलीग्राम चैनल के लिंक पर क्लिक करके हमारे चैनल से जुड़ सकते हैं और नवीनतम अपडेट का नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं। इससे आप अपने भविष्य की योजनाओं को सबसे पहले जान सकते हैं और किसी भी समय आपको कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी छूटने का खतरा नहीं होगा।

आपके लिए हम हमेशा तत्पर रहेंगे, और नौकरी और शिक्षा क्षेत्र में सभी नवीनतम अपडेट्स लाने के लिए हमसे जुड़े रहें।

Leave a Comment