UP TGT PGT Exam Date 2023: यूपी टीजीटी पीजीटी के एग्जाम डेट को लेकर नोटिस जारी

UPSESSB TGT PGT (उत्तर प्रदेश टीजीटी पीजीटी एग्जाम 2023) :नमस्कार दोस्तों, हमारे आज के लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम आपको यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथि के बारे में एक बड़ी जानकारी देने जा रहे हैं, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा प्रशिक्षित यूपी टीजीटी स्नातक और पीजीटी के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथि को लेकर एक बड़ी अपडेट आ रही है।

UPSESSB TGT PGT Exam Date News: टीजीटी और पीजीटी के लिए निकाली गई भर्तियों को लेकर काफी समय हो गया है और अब तक इसकी परीक्षा को लेकर कोई अपडेट नहीं आ रहा है, वर्तमान में पीजीटी भर्ती परीक्षा को लेकर कुछ महत्वपूर्ण अपडेट आ रहे हैं, जिनके बारे में विस्तार से लेख के नीचे बताया गया है। गए हैं, इसलिए लेख को विस्तार से पढ़ें

UP TGT PGT Exam Date 2023

UPSESSB TGT PGT Recruitment: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यूपीएसईएसएसबी प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक टीजीटी और पीजीटी के पदों के लिए परीक्षा की तिथि के संबंध में जब हमें अपने सूत्रों से जानकारी मिली तो पता चला कि इन पदों के लिए परीक्षा की तिथि मई का अंत तक जारी की जा सकती है। हालांकि अभी डेट जारी होने के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है, लेकिन इन पदों के लिए परीक्षा तिथि मई के अंत तक घोषित होने की संभावना है।

UPSESSB TGT PGT Exam Dates: जैसा कि आप जानते हैं कि यूपी टीजीटी पीजीटी के 4163 पदों पर भर्ती की गई थी, इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए अधिसूचना जुलाई में जारी की गई थी, यूपीएसईएसएसबी प्रयागराज, उत्तर प्रदेश द्वारा टीजीटी के 3539 पदों और पीजीटी के 624 पदों पर भर्ती की गई थी। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा जुलाई में अधिसूचना जारी करने के बाद अब तक परीक्षा तिथि जारी नहीं की गयी है.

Important Links
TGT PGT Download Admit Card 2023 Coming Soon
TGT PGT Exam Date Click Here(क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment