PM Kisan Yojana: किसानों की बल्ले-बल्ले, अगले सप्ताह में इस दिन जारी होगी 14वी क़िस्त

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Installment: नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे इस लेख में हम आपको पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त के बारे में एक बड़ी जानकारी देने जा रहे हैं, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अभी भी कई किसान अपनी समस्याओं से जूझ रहे हैं। देश आज. खेती करते समय उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, मौसम के कारण किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ता है, इसे देखते हुए सरकार ने किसानों के लिए एक योजना शुरू की है, जिसका नाम पीएम किसान योजना है।

इस योजना में सरकार किसानों को हर साल ₹6000 देती है यह ₹6000 किसानों के खाते में हर 4 महीने में ट्रांसफर किया जाता है सरकार किसानों के खाते में ₹2000 की दो किश्त भेजती है अब तक सरकार 13 जारी कर चुकी है किस्त। और अब 14वीं किस्त जल्द जारी होने वाली है तो सरकार इसे अगले हफ्ते किसी भी दिन कैसे जारी कर सकती है

PM Kisan Yojana

जानें कब तक जारी हो सकती है 14वीं क़िस्त

अभी तक केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14 किस्तों के हस्तांतरण को लेकर कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। लेकिन सरकार 14वी क़िस्त 26 मई से लेकर 31 मई तक कभी भी जारी कर सकती है

इसके अलावा अगर आप इस योजना से संबंधित कोई जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप पीएम किसान योजना के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं, इन नंबरों पर कॉल करके आप अपनी समस्या का समाधान या किसी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

अगर ध्यान दिया जाए तो इस योजना का लाभ लेने के लिए आपके लिए KYC करवाना भी बहुत जरूरी है, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप इस योजना का लाभ नहीं उठा पाएंगे, इसके अलावा, अपनी जमीन का सत्यापन कराना जरूरी है।

Important Links
PM Kisan Yojana Coming Soon
PM Kisan Yojana status Click Here(क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

 

Recent Posts

Leave a Comment