UPTET 2023 NOTIFICATION: यूपीटेट का नोटिफिकेशन हुआ जारी, जाने आवेदन और एग्जाम तिथियां

यूपीटेट 2023 को लेकर क्या है नया व ताजा अपडेट

नमस्कार दोस्तों, हमारे लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम आपको बता दें कि UPTET की अधिसूचना जारी कर दी गई है, जिसकी आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है, जो छात्र UPTET 2023 के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे थे, उनका इंतजार अब समाप्त हो चूका है।

यूपीटेट 2023 के लिए विज्ञापन कब और ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू होंगे

UPTET 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे अभ्यर्थी, UPTET परदेश को लेकर एक बड़ी खुशखबरी आई है, अगर आप उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है, नया शिक्षा सेवा चयन आयोग और UPTET देने जा रहा है आपको UPTET 2030 के बारे में बहुत सारी जानकारी है, इसलिए इस पोस्ट को विस्तार से पढ़ें, अपने फ़ोन पर UPTET 2030 अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएँ।

UPTET 2023 NOTIFICATION

यूपीटेट 2023 का एग्जाम आखिर कब आयोजित हो सकता है ?

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की अधिसूचना को लेकर छात्रो में चिंता है, जबकि उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन किया गया है, अभ्यर्थियों ने मांग की है कि उत्तर प्रदेश में जल्द से जल्द नए आयोग का गठन किया जाए, जो कि अटक गया। भर्तियां हैं, उनकी परीक्षा जल्द से जल्द होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन नहीं होने के कारण यूपी टीईटी की परीक्षा अभी भी उत्तर प्रदेश में अटकी हुई है।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी से यूपीटीईटी कराने का जिम्मा हटा लिया गया है, इसलिए यूपीटीईटी 2023 को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार लगातार जारी है, यूपी टीईटी अधिसूचना और आवेदन के बारे में भी परीक्षा की जानकारी मिलनी शुरू हो गई है, हालांकि इसके लिए अच्छी खबर है , तो पूरी पोस्ट पढ़ी

उत्तर प्रदेश में 20 लाख से ज्यादा उम्मीदवार यूपी टीईटी 2023 के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यूपी टीईटी 2023 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है, जिसमें 26 मई तक सीटीईटी जुलाई 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। और इसके बाद जुलाई 2023 के लिए सीटीईटी जुलाई से अगस्त तक आयोजित किया जाएगा, लेकिन 2023 की अधिसूचना अभी तक नहीं आई है, यूपी को डेढ़ साल से अधिक समय हो गया है।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 की परीक्षा 2023 के अंतिम में आयोजित होने की संभावना है क्योंकि सीटीईटी जुलाई 2023 परीक्षा जुलाई से अगस्त तक आयोजित की जाएगी जो ऑनलाइन मोड परीक्षा होगी लेकिन अभी तक उत्तर प्रदेश में नई शिक्षा सेवा चयन आयोग की अधिसूचना उत्तर प्रदेश शिक्षा भर्ती परीक्षा 2023 का गठन नहीं हो पाया है, इसीलिए उम्मीदवारों की अधिसूचना में बहुत देरी हो रही है, उम्मीदवारों का इंतजार बहुत जल्द खत्म होगा क्योंकि नए शिक्षक सेवा चयन आयोग का गठन कभी भी और में किया जा सकता है। इसी तरह नया आयोग बनेगा। सीटीईटी का पहला नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा

Important Links
UPTET 2023 Online Registration Coming Soon
UPTET 2023 Online Form Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment