Home Guard Bharti 2023: यूपी में 10वी पास छात्रो के लिए होम गार्ड के पदों पर निकली भर्ती, आवेदन करे

नमस्कार दोस्तों, हमारे आज के इस आर्टिकल में आपका स्वागत है, इस आर्टिकल में हम आपको यूपी में होमगार्ड के पदों पर होने वाली भर्तियों की पूरी जानकारी देंगे, 10वीं पास होमगार्ड छात्रों के लिए नई भर्ती निकली है, जिसमें सभी बेरोजगार युवा नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। यूपी होमगार्ड में बंपर भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास और 12वीं पास है, जिसमें ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आर्टिकल के नीचे बताई गई है, जिसके लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में 30000 पदों पर भर्ती निकली है, यह 32 होमगार्ड पदों पर है, इसकी भर्ती जल्द की जानी है, यह जानकारी होमगार्ड सिविल डिफेंस के सैनिक कल्याण पुनर्वास मंत्री ने दी है. जिन्होंने मीडिया को बताया है कि होमगार्ड जवानों की बेहतरी के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं, उन्होंने 10वीं पास 12वीं पास जिनकी आयु सीमा 18 से 35 वर्ष है, के लिए यूपी होमगार्ड भर्ती निकाली है.

Home Guard Bharti 2023

यूपी होमगार्ड भर्ती के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए वह इस प्रकार है 1.भर्ती के लिए कम से कम 10वीं पास होना अति आवश्यक है जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकता है और उत्तर प्रदेश का निवासी होना चाहिए। 2.होम गार्ड भर्ती के लिए विज्ञापन जल्द ही जारी किया जाएगा।3. जिसमें आपको अपनी योग्यता और फिजिकल हाइट के बारे में ट्रेनिंग भी देनी होगी।4. होमगार्ड भर्ती साक्षात्कार के आधार पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड से की जाएगी। 5. होमगार्ड भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 35 वर्ष रखी गई है. विज्ञापन से फॉर्म भर सकते है

ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरे

1.इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को यूपी होमगार्ड ऑनलाइन भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा 2.जैसे आप वहां पर उस वेबसाइट को खोलेंगे तो आपके सामने रजिस्ट्रेशन नंबर पर क्लिक करना होगा 3.रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको करना होगा लॉग इन करें। 4.भर्ती के लिए एक फॉर्म खुलेगा, जिसमें आपको अपनी सारी जानकारी भरकर सबमिट करनी होगी।

offline फॉर्म कैसे भरे 

1.उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें यह जानकारी आपको दी जा रही है सबसे पहले आपको होमगार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा 2,.और वहां से आपको एक फॉर्म डाउनलोड करना होगा और प्रिंट आउट लेना होगा, 3.सभी भरें जानकारी सावधानीपूर्वक मांगी गई है और भरने के बाद उम्मीदवारों को कोई कटिंग नहीं करनी होगी।4. किस पद के लिए चयन प्रक्रिया है, उसका नाम लिखकर भरना होगा, 5.युवाओं के लिए यह फॉर्म भरकर दिए गए पते पर डाक से भेज सकते हैं।

Important Links
Home Guard Bharti 2023 Coming Soon
Home Guard Bharti 2023 Apply Click Here(क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment