CTET Exam Update : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा पर सीबीएसई ने जारी किया नया अपडेट , फटाफट से चेक करें

CTET : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जोकि सीबीएसई के द्वारा आयोजित कराई जाती है तो हम उन सभी छात्रों के लिए यह आर्टिकल लेकर आए हैं जो कि इस बार की सीटेट की परीक्षा में अपना आवेदन कर चुके हैं। आज का आर्टिकल उनके लिए जरूरी है क्योंकि इसमें हम सीटेट की परीक्षा तिथि और इसके पैटर्न और इस बार कितने छात्र इस बार की परीक्षा को देने वाले हैं वह सभी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से सभी छात्रों तक पहुंचाएंगे।

Cbse Exam Update 2024

इस दिन हो रही ctet परीक्षा 

जैसा कि आप सभी छात्रों को पता ही चल गया होगा कि सीबीएसई ने इसके आवेदन कर लिए हैं जो की 3 नवंबर से शुरू होकर 23 नवंबर तक चले थे और आपको बता दें इसकी कलेक्शन करने की अंतिम तिथि भी निकल चुकी है जो की 30 नवंबर थी और अगर आपको इसकी परीक्षा की तिथि के जानकारी को दिया जाए तो आपको बता दें इस बार की सीटेट की परीक्षा 21 जनवरी 2024 को आयोजित कराई जाएगी।

इतने लाख छात्रों ने करा है रजिस्ट्रेशन 

अगर आपको इस बार की होने वाली सीटेट की परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की संख्या के बारे में बताया जाए तो आपको बता दें इस बार पिछले साल से ज्यादा छात्रों ने इस बार की परीक्षा में अपना आवेदन कर है सुनने में आया है कि लगभग 11 लाख से ज्यादा छात्र सुनने इस बार की परीक्षा में अपना आवेदन करा है। अगर आप पूरी जानकारी को चेक करना चाहते हैं तो इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

परीक्षा पैटर्न को पता करें 

अगर आपको सीटेट परीक्षा के पैटर्न की जानकारी को प्रधान कराया जाए तो आपको मालूम ही होगा सीटेट की परीक्षा के पैटर्न में किसी भी तरह का कोई भी बदलाव सीबीएसई के द्वारा नहीं करा गया है यानी कि सीटेट की परीक्षा पेपर 1 और पेपर 2 में ही आयोजित कराई जाएगी। अगर आप इसका सिलेबस चेक करना चाहते हैं तो फटाफट से दिए गए लिंक का प्रयोग कर कर सिलेबस के बारे में पूरी जानकारी को जान सकते हैं।

Important Links

Important Links
CTET Exam Pattern Click Here 
CTET Exam Notice Click Here 
CTET 2024 Admit Card
Click Here 
Official Website Click Here 

Leave a Comment