CRPF Constable Recruitment 2023: सीआरपीएफ में कांस्टेबल के 1.29 लाख पदों पर विज्ञापन हुआ जारी, 10वीं पास करे आवेदन

सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2023 : नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे नए आर्टिकल में आपका स्वागत है, इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी खुशखबरी देने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 129000 से ज्यादा पोस्ट सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पदों पर विज्ञापन जारी किया गया है, जिसमें दसवीं पास आवेदन कर सकते हैं, इसमें फिजिकल टेस्ट होता है, लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा, इस भर्ती में आप कैसे आवेदन कर सकते हैं और कौन-कौन से दस्तावेजों की जरूरत होगी। योग्यता क्या होनी चाहिए, आयु कितनी होनी चाहिए, हम आपको इस लेख के माध्यम से सभी जानकारी देने जा रहे हैं, इसलिए इस लेख पर बने रहें ताकि आपको इसके बारे में सटीक जानकारी मिल सके।

CRPF Constable Recruitment 2023

 

नोटिफिकेशन कैसे डाउनलोड कर सकते हैं

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अंतर्गत कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए सरकार द्वारा जारी राजपत्र की आधिकारिक पीडीएफ नीचे लेख के अंत में दी गई है, जिसे आप डाउनलोड करके पढ़ सकते हैं। इससे आप आसानी से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। से तेल लगा सकते हैं

आवश्यक दस्तावेज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीआरपीएफ कांस्टेबल सीधी भर्ती के लिए पात्र है और जो उम्मीदवार विभाग में आवेदन करने के लिए तैयार है वह नीचे दिए गए दस्तावेजों को सुनिश्चित करने के बाद भी फॉर्म भर सकता है।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास पात्रता प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, जन्मतिथि, रोजगार पंजीकरण प्रमाण पत्र और मोबाइल नंबर ईमेल ये सभी दस्तावेज होना बहुत जरूरी है।

आवेदन करने की चरण दर चरण विधि

सीआरपीएफ कांस्टेबल ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके या सीधे सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इसके बाद उन्हें सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, इसके बाद सीआरपीएफ कांस्टेबल ऑनलाइन आवेदन करना होगा। फॉर्म लिंक पर क्लिक करें, फिर सभी जानकारी सावधानीपूर्वक भरें, निर्धारित मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें, अब आपका आवेदन सफलतापूर्वक हो गया है, आप इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Recent Posts

Leave a Comment