PM Kisan Yojana 14th kist: मोबाइल नंबर से पता करें कब आएगी पीएम किसान योजना की 14वी क़िस्त

PM Kisan Yojana 14th kist: नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे नए लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम आपको पीएम किसान योजना की अगली किस्त के बारे में एक बड़ी जानकारी देने जा रहे हैं, हम आपको बता दें कि आप अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर दर्ज करके अपनी अगली किस्त की जांच कर सकते हैं। इससे पहले किश्त नहीं मिली तो किस्त कब आएगी

PM Kisan Yojana 14th kist: 12 करोड़ से ज्यादा किसान पीएम किसान योजना का लाभ उठा रहे हैं, उन्हें बता दें कि उनके लिए खुशखबरी है क्योंकि आप अपने मोबाइल नंबर के जरिए अपनी सभी किस्तों की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं कि आपको कौन सा नंबर मिला है। और कौन सी किस्त जारी होनी बाकी है क्योंकि 13बी की किश्त जारी हो चुकी है, अगर अब तक यह आपके खाते में नहीं पहुंची है तो यह जानने के लिए आप हमारे इस लेख में बने रहें और लेख को विस्तार से पढ़ें, हालांकि आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि 2000 की आगामी किस्त के लिए कोई तारीख घोषित नहीं की गई है, उम्मीद है कि यह किस्त जून के महीने में जारी की जाएगी।

PM Kisan Yojana 14th kist

किसानों के लिए कल्याणकारी योजना में ऐसी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना पीएम के लिए एक महत्वपूर्ण योजना है। इस योजना के तहत सरकार देश के सभी किसानो को एक साल में ₹6000 ट्रांसफर करती है वह हर 4 महीने में तीन किश्तों के रूप में ₹6000 ट्रांसफर करती है। अब तक 13 किश्तें जारी की जा चुकी हैं

रुकी हुई क़िस्त कब तक मिलेगी : आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अब तक रुकी हुई किश्तों को आप आसानी से कैसे निकाल सकते हैं, तो यह जानने के लिए इस लेख को पूरा पढ़ें कि पीएम किसान योजना की 13वें सप्ताह की किस्त और कितनी किस्तें मिल चुकी हैं। आपको बता दें कि जल्द ही उत्तर प्रदेश द्वारा ग्राम पंचायत स्तर पर पीएम किसान महा अभियान की शुरुआत की जाएगी, जहां पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा, अगर आप भी केवाईसी लैंड रिकॉर्ड लगवाते हैं वेरीफिकेशन व अन्य किसी कारणवश रुक जाती है तो आपकी किस्त आ जाएगी, लेकिन कब आएगी, इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है, लेकिन अगली किस्त किसके पास जारी की जाएगी।

₹2000 की किस्तों की जांच करें ऐसे [ PM Kisan ]

सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल ओपन करें, गूगल पर PM Kisan Beneficiary Status बोलकर सर्च करें, अब आपके सामने PM Kisan Yojna का Beneficiary Status खुल जाएगा, यहां आप अपना मोबाइल नंबर और ABCD में लिखा कैप्चा कोड भरें और क्लिक करें शिखर पर। पीएम किसान लाभार्थी स्टेटस चेक से जुड़ी सारी जानकारी आपके सामने आ जाएगी, आप जान पाएंगे कि आपकी किस्त आई है या नहीं।

Important Links
PM Kisan Yojana Coming Soon
PM Kisan Yojana status Click Here(क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment