PM Kisan Yojana Payment List 2023: किसान योजना की गांव वाइज लिस्ट हुई जारी, ऐसे चेक करे 2000 रुपए की लिस्ट में अपना नाम

PM Kisan List 2023: नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम आपको पीएम किसान योजना के बारे में एक महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं, जो किसान अपनी लाभार्थी स्थिति की जांच करना नहीं जानते हैं, तो आप इस लेख के माध्यम से आसानी से अपनी लाभार्थी स्थिति की जांच कर सकते हैं। . चेक कर सकते हैं जैसा कि आप जानते हैं कि पीएम किसान योजना जो कि किसान के लिए बनाई गई है वह किसान आसानी से अपने गांव व शहर के हिसाब से अपनी लिस्ट चेक कर सकता है क्योंकि सरकार ने अभी गांव के हिसाब से लिस्ट जारी की है अगर आप उसमें अपना नाम चेक करना चाहते हैं तो बने रहिए हमारे इस आर्टिकल में हम आपको इस आर्टिकल के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं।

PM Kisan List 2023

PM Kisan List 2023 Update

जैसा कि आप जानते हैं कि सरकार पीएम किसान योजना के तहत 2 किसानों के खाते में हर साल ₹6000 ट्रांसफर करती है, यह राशि हर 4 महीने के अंतराल पर 3 किश्तों के रूप में भेजी जाती है, यह राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाती है ₹2000 यह जाता है जिससे किसानों को आर्थिक मदद मिलती है अगर आप इस योजना का लाभ लेते हैं तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सरकार ने गांववार एक सूची जारी की है।

अब तक 12 करोड़ से अधिक पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसानों के खाते में 13 किश्तें जारी की जा चुकी हैं। कि चौथी किस्त की आधिकारिक किस्त के बारे में अभी कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि जुलाई या अगस्त में जारी कर दी जाएगी।

पीएम किसान योजना की लिस्ट

अगर आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी की स्थिति की जांच करना चाहते हैं और अपनी गांववार भुगतान सूची डाउनलोड करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको पीएम किसान योजना की आधिकारिक साइट पर जाना होगा, वहां जाने के बाद आपके सामने एक डैशबोर्ड खुल जाएगा जिसमें आप गांव के डैशबोर्ड पर क्लिक कर सकते हैं और पंचायत के डैशबोर्ड पर एक फॉर्म खुलेगा अब आपके सामने पूछी गई जानकारी भर कर सेट कर दें उसके बाद आपके सामने पेमेंट स्टेटस पर क्लिक करना होगा उसके बाद पीएम किसान योजना लाभार्थी सूची 2023 दिखाई देगी, जिससे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और उसमें अपना नाम देख सकते हैं

Important Links
PM Kisan Yojana Coming Soon
PM Kisan Yojana status Click Here(क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment