Anganwadi Recruitment 2023: आंगनबाड़ी में जिले वाइज निकली भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी आवेदन शुरू

Anganwadi Recruitment 2023: नमस्कार दोस्तों, हमारे लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में, हमने आपको आंगनवाड़ी भर्ती 2023 अधिसूचना जारी की है, आंगनवाड़ी भर्ती के लिए प्रत्येक जिले के लिए अलग अधिसूचना जारी की गई है, जिसमें आप आसानी से अपने जिलेवार पंजीकरण कर सकते हैं, योग्यता के बाद अधिसूचना जारी की गई है आवेदन पर दिया गया है, इसके साथ ही प्रत्येक जिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अलग-अलग रखी गई है।आंगनबाड़ी भर्ती 2023 के लिए अभी नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए अंतिम तिथि 25 मई रखी गई है इस भर्ती की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़े और नीचे दिए गए स्टेप बाई स्टेप आप आसानी से आप इस भर्ती में अपना पंजीकरण करा सकते हैं

Anganwadi Recruitment 2023

आंगनबाड़ी भर्ती सभी जिलों में आवेदन शुरू

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आंगनवाड़ी 2022 की अधिसूचना प्रत्येक ग्राम पंचायत के आधार पर जारी की जाती थी, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सरकार ने आधिकारिक साइट पर जिलेवार अधिसूचना जारी की है, जिसके तहत ग्राम पंचायत में पदों की भर्ती की जाती है। तहसील में जो रिक्त हैं उनके आवेदन को पूर्ण करने की मांग है जैसे ही आवेदन पत्र पर आधिकारिक अधिसूचना जारी होती है उन जिलों के लिए हमने आपको नीचे लिंक दिया है कृपया उन पर क्लिक करें और आप आसानी से अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

Anganwadi Bharti 2022 Age Limit

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आंगनबाड़ी भर्ती में आयु सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष रखी गई है, इसके अतिरिक्त अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग, विधवा, तलाकशुदा एवं परीक्षार्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा निर्धारित की गई है. 45 वर्ष तक रखा गया है।

Anganwadi Bharti 2022 Application दस्तावेज

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आधार कार्ड, पहचान पत्र, एक फोटो मोबाइल नंबर और मैट्रिक की मार्कशीट और आपकी ईमेल आईडी होना बहुत जरूरी है, इन सभी दस्तावेजों के साथ आप आसानी से इस भर्ती में अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

Anganwadi Bharti 2022 Education Qualification

जैसा कि आप जानते हैं कि आप आंगनवाड़ी में अपना आवेदन करने के लिए 8वीं, 10वीं और इंटरमीडिएट की मार्कशीट के साथ आसानी से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं, आवेदन करने की विधि नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई गई है।

आंगनबाड़ी में भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक आप सभी को नीचे बॉक्स में दिया गया है जैसे ही आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे आप सभी के सामने लिंक का विकल्प खुल जायेगा आप, अपना व्यक्तिगत विवरण भरें। और सबमिट कर दें फिर आपको अपनी रसीद सबके सामने देखने को मिल जाएगी जिसे आप आसानी से डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Important Links
Anganbadi Bharti 2023-24 Coming Soon
Anganbadi Bharti 2023-24 Online Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment