CTET 2023 Online Application Form: सीटीईटी में ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर होंगे आवेदन, ऐसे में जल्द करे आवेदन

CTET 2023 Online Application Form: नमस्कार दोस्तों, हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत है, इस आर्टिकल में हम आपको CTET जुलाई 2023 एप्लीकेशन फॉर्म के बारे में एक बड़ी जानकारी देने जा रहे हैं। यदि वह पहले से आवेदन करता है, तो उसे निकटतम परीक्षा केंद्र मिलेगा और यदि वह देर से आवेदन करता है, तो उसे परीक्षा केंद्र दूर मिलेगा, इसलिए सरकार ने यह योजना शुरू की है कि पहले आओ पहले पाओ।

CTET 2023 Online Application Form: CTET कक्षाओं में पढ़ाने की पात्रता निर्धारित करने के लिए, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हर साल केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित करता है, यह साल में दो बार जुलाई और दिसंबर में करता है। इस परीक्षा में देश भर से उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं। जुलाई 2023 सत्र के लिए अधिसूचना 27 अप्रैल को जारी की गई थी और बाद में 27 अप्रैल से आवेदन शुरू हो गया है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर परीक्षा केंद्र का शहर आवंटित करना होगा। उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल के जिलों के लिए आवंटित सीटों की संख्या 3 दिनों के भीतर भर दी गई है।

CTET July Exam Date 2023:

CTET 2023 Online Application Form: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्वी भाग पूर्वांचल के 21 जिलों के परीक्षार्थी निकटतम नगर विकल्प ऑनलाइन फॉर्म में सीटीईटी जुलाई 2008 के लिए आवेदन प्राप्त करने में परेशान हो चुके हैं, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वे इस विकल्प का सहारा लेंगे. सोशल मीडिया, सीबीएसई बोर्ड के अधिकारी शिक्षा मंत्री से लेकर अन्य लोग सीटें बढ़ाने की मांग कर रहे हैं लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं किया जा रहा है, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आप जल्द से जल्द आवेदन करें और नजदीकी परीक्षा केंद्र प्राप्त करें

CTET 2023 Application: पूर्वांचल के जिलों की सीटें बढ़ाने की मांग

जैसा कि आप जानते हैं कि सीबीएसई आयोग ने सीटीईटी परीक्षा के लिए आवेदन शुरू कर दिया है, इसमें लाखों उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पूर्वांचल में सीटों की संख्या भरी हुई है, जिसके लिए उम्मीदवार मांग कर रहे हैं, लेकिन ऐसी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. इसमें किया जा रहा है, तो हम आपको बता दें कि आप जल्द से जल्द अपना आवेदन करें और अपने निकटतम परीक्षा केंद्र प्राप्त करें, आवेदन करने के बाद आवेदन कनेक्शन का अवसर भी दिया जाता है, जिसके दौरान परीक्षा शहर को बदला जा सकता है। एक विकल्प हो सकता है

ऐसे में अगर सीबीएसई बोर्ड द्वारा सीटीईटी जुलाई 2023 के लिए सीटें बढ़ाई जाती हैं तो आवेदन सुधार अवधि के दौरान अभ्यर्थी इसका चयन कर सकेंगे, ऐसी स्थिति में अधिक दूर परीक्षा शहर के आवंटन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।

Important Links
CTET 2023 Online Registration Coming Soon
CTET 2023 Online Form Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment