CBSE Results 2023: सीबीएसई बोर्ड ने अचानक जारी किया रिजल्ट, 89.7% छात्र हुए सफल मात्र 2 सेकंड में चेक करे रिजल्ट

CBSE Results 2023: नमस्कार दोस्तों, हमारे आज के लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में, हम आपको सीबीएसई बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के परिणामों के बारे में जानकारी देंगे, बड़ी खबर के बाद, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10 वीं 12 वीं का परिणाम जल्द ही घोषित होने जा रहा है, इस परिणाम के बाद सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा जहां से आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे, इसे डाउनलोड करने का तरीका जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहें और लेख को पूरा पढ़ें।

CBSE Results 2023: कब तक करना होगा इंतजार?

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट जारी करेगा, रिजल्ट अगले हफ्ते या मई के दूसरे हफ्ते में जारी किया जा सकता है, लेकिन अभी तक इस तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है कि रिजल्ट कब जारी किया जाएगा. सीबीएसई बोर्ड अपना रिजल्ट कभी भी जारी कर सकता है। आधिकारिक फेसबुक पेज और ट्विटर अकाउंट के जरिए रिजल्ट की तारीख की घोषणा कर सकते हैं। फिलहाल छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

CBSE Results 2023

सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट 2 सेकेंड में कैसे चेक करे

सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट 2 सेकेंड में चेक करने के लिए आपको सबसे पहले सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट result.cbsc.nic.in या cbse.gov.in पर जाना होगा, जहां आपके सामने एक होमपेज खुल जाएगा, जिसमें डायरेक्ट हाई स्कूल और बारहवीं के लिंक पर क्लिक करना होगा, क्लिक करने के बाद आपके सामने एक लॉगिन पेज खुल जाएगा, उसमें अपना रोल नंबर और जन्म तिथि भरें और सबमिट करें, उसके बाद आपका परिणाम आएगा, आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं , आप इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Important Links
CBSE BOARD result 2023 Update Coming Soon
CBSE Board TOPPER LIST Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment