UP Board Result Scrutiny 2023: यूपी बोर्ड में जिन छात्रो के आये है कम नंबर, वे छात्र तुरंत करे ये काम बढ़ जायेंगे नंबर

नमस्कार दोस्तों, हमारे लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में, हम आपको यूपी बोर्ड 10 वीं 12 वीं के परिणाम के बारे में एक बहुत ही महत्वपूर्ण खबर देने जा रहे हैं, यूपी बोर्ड का परिणाम 25 अप्रैल मंगलवार को दोपहर 1:30 बजे जारी किया गया था, हम आपकी जानकारी के लिए, आपको बता दें कि जिन छात्रों ने अपने नंबर देखे हैं उनके लिए यह बहुत बड़ी बात है क्योंकि यूपी बोर्ड के रिजल्ट में कुछ गड़बड़ है जिससे आप आसानी से चेक कर सकते हैं और अपने नंबर बढ़ा सकते हैं, ऐसा कैसे कर सकते हैं? यह जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल में बने रहें और आर्टिकल को विस्तार से पढ़ें।

up board result scuritiny

कापियों की स्क्रूटिनी 19 मई तक होगी

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 25 अप्रैल को जारी किया गया था लेकिन कई छात्र अपने नंबरों से खुश नहीं हैं कि वे अपने नंबरों में कुछ त्रुटि बता रहे हैं, वे सभी छात्र वाराणसी या प्रयागराज कार्यालय में अपनी समस्या बता सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 26 अप्रैल से ऐसी कई शिकायतें जमा हो रही हैं, जिससे आपकी शिकायतों पर अमल भी हो सके. 26 मई तक शिकायत का समाधान किया जाएगा, इसलिए यदि आप अपने नंबरों से खुश नहीं हैं, तो आप कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। वाराणसी प्रयागराज में शिकायत कर सकते हैं

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों की जांच 31 मार्च तक पूरी कर ली गई थी. गोपियों की तेजी से जांच के चलते कुछ कमियां पाई गई हैं. कुछ छात्रों का कहना है कि हमने सारे प्रश्न अच्छे किए थे लेकिन नंबर सही नहीं आए हैं। तो बता दें कि गोपियों से जुड़ी किसी समस्या का समाधान 19 मई तक ही हो जाएगा। इस समूह के लिए केवल ₹500 का ऑनलाइन आवेदन शुल्क देना होगा। ऑनलाइन आवेदन के बाद उसका प्रिंट आउट एवं चालान सत्यापन के लिए पंजीकृत डाक से क्षेत्रीय कार्यालय को भी भेजना होगा, उसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

छात्र ना हो परेशान दोबारा रिजल्ट आने पर गड़बड़ी दूर हो जाएगी

यूपी बोर्ड के सभी छात्र आसानी से बैठे हैं क्योंकि ऐसे कई छात्र हैं जिनके नंबर अच्छे नहीं आए हैं और वे गोपियों की चेकिंग में कुछ गलती बता रहे हैं, फिर गलती को देखते हुए यूपी बोर्ड यहां फिर से संशोधन करता है। अब जारी हो सकता है रिजल्ट फॉर्म भरते ही छात्रों को इस ग्रुप में नंबर दिए जाएंगे अगर आप स्कूटी में लिखते हैं कि आंटी फिर जाती हैं और नंबर बढ़ जाते हैं तो आपका रिजल्ट फिर से जारी कर दिया जाएगा.

Important Links
UP Board result 2023 Update Click Here
UP Board 10th Result Click Here (क्लिक करे)
UP Board 12th Result Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment