CBSE Board Result 2023: फटाफट जानिए कब आ सकता है सीबीएसई बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट, नोटिस हुआ जारी

CBSE Board 10th, 12th Result 2023 Date: नमस्कार दोस्तों, हमारे आज के लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम आपको सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं के परिणाम के बारे में जानकारी देंगे, इस बार सीबीएसई बोर्ड में 38 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए हैं, जिनमें से 21 लाख दसवीं और 12वीं की परीक्षा में 1600000 हैं। छात्रों ने दिया है, ये सभी छात्र अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट चेक करने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं।

CBSE Board 10th, 12th Result 2023 :सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं का परीक्षा परिणाम जल्द ही घोषित होने वाला है, जैसे ही यह परिणाम घोषित होता है, आप इसे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं और वहां से आप सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट result.cbsc.nic से आसानी से अपनी मार्कशीट डाउनलोड भी कर सकते हैं।

CBSE Board Result 2023

CBSE Board 10th, 12th Result 2023 Date: कब आएगा रिजल्ट?
सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट जल्द जारी होने वाला है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट मई के पहले हफ्ते या दूसरे हफ्ते में जारी किया जाने वाला है, सीबीएसई बोर्ड द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक तारीख और समय की घोषणा नहीं की गई है. ट्विटर अकाउंट भेजें आवश्यक सीबीएसई बोर्ड परिणाम दिनांक सूची छात्रों को सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी जाती है

CBSE 10th, 12th Result 2023: यहां देखें रिजल्ट चेक करने का तरीका
सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट result.cbse.nic.in पर जाना होगा, इसके साथ ही आपके सामने एक पेज खुलेगा, हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का लिंक दिखाई देगा. , उस पर क्लिक करें उसके बाद एक और पेज खुलेगा, उसमें अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट करें, आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा, आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Important Links
CBSE BOARD result 2023 Update Coming Soon
CBSE Board TOPPER LIST Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment