CBSE Board Result 2023: सीबीएसई बोर्ड ने की रिजल्ट की तारीख घोषित, आयोग ने दी मंजूरी

CBSE Board Result 2023: नमस्कार दोस्तों, हमारे लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में, हम आपको सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं के परिणाम के बारे में एक महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं, सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा 2 अप्रैल तक आयोजित की गई थी, कक्षा 10वीं और 12वीं 15 फरवरी दोनों के लिए शुरू हुई थी। 10वीं कक्षा की परीक्षा संपन्न हो चुकी थी, वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट जारी होने वाला है.

यूपी के बाद अभी सीबीएसई बोर्ड के नतीजे आने बाकी हैं, बोर्ड ने कमान संभाली है, वह सीबीएसई बोर्ड के नतीजे जल्द से जल्द जारी करने की कोशिश कर रहा है, सीबीएसई बोर्ड ने इस संबंध में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है कि रिजल्ट कब जारी होगा लेकिन मीडिया अगले महीने जारी हो सकती है रिपोर्ट के मुताबिक संभावना है कि मई के पहले हफ्ते में नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

CBSE Board Result 2023

मई में हो सकते हैं घोषित 

सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी छोटी-बड़ी खबरों के लिए हमारी वेबसाइट को विजिट करते रहें ताकि हम आपको हर छोटी-बड़ी अपडेट देते रहें। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित करेगा, मीडिया की मानें तो सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट अगले महीने पहले हफ्ते या दूसरे हफ्ते में जारी करेगा, यह रिजल्ट सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर किया जाएगा

सीबीएसई 10वीं, 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले आपको सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, वहां जाकर रिजल्ट सेक्शन के तहत कक्षा 10वीं रिजल्ट और कक्षा 12वीं रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें, उसके बाद उसमें एक नया पेज खुलेगा, आपका रोल नंबर , स्कूल नंबर, जन्म तिथि, प्रवेश पत्र आईडी दर्ज करें और फिर सबमिट करें, सबमिट करने के बाद आपका परिणाम आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा, आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Important Links
CBSE BOARD result 2023 Update Coming Soon
CBSE Board Student Update Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment