UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड 10वी 12वी के नतीजे हुए घोषित, 88.18% छात्र हुए सफल

UP Board Result 2023: नमस्कार दोस्तों, हमारे आज के लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम आपको यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम के बारे में एक महत्वपूर्ण जानकारी देंगे, यूपी बोर्ड का परिणाम अप्रैल के अंतिम सप्ताह में जारी होने की उम्मीद थी, लेकिन अभी तक ऐसा कोई अधिकारी नहीं है अप्रैल में रिजल्ट घोषित करने के लिए घोषणा की गई है, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यूपी बोर्ड 2022 में 88.18% छात्र सफल हुए थे और यह रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हुए थे है।

88.18% छात्र हुए सफल: राज्य बोर्ड द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, इस वर्ष की हाई स्कूल परीक्षा में कुल 3116487 परीक्षार्थी शामिल हुए, जिसमें पिछले वर्ष यूपी बोर्ड हाई स्कूल का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 88,16% दर्ज किया गया था, लड़कों के लिए 85.25 प्रतिशत, लडकियों के लिए 91.69% था

UP Board Result 2023

यूपी बोर्ड के सचिव सूर्यकांत शुक्ला ने बताया है कि यूपी बोर्ड के सभी छात्र किसी अफवाह पर विश्वास न करें और किसी की बातों में आकर नंबर बढ़ाने के नाम पर यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए हुए हैं. पैसा नहीं देने की चेतावनी देते हुए समझा जाता है कि सभी छात्र यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 27 अप्रैल 2023 को घोषित होने की संभावना थी। सभी छात्र इस रिजल्ट को अपने फोन पर आसानी से कैसे चेक कर सकते हैं, यह जानने के लिए हमारा पूरा लेख पढ़ें।

कैसे डाउनलोड करे अपना रिजल्ट 

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा उसके बाद आपको हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करके आपके सामने एक पेज open होगा। रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट करें, सबमिट करने के बाद आपका परिणाम आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा, आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Important Links
UP Board result 2023 Update Coming Soon
UP Board Student Update Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment