CBSE 10th 12th Result 2023 Date: इन दिन जारी होंगे सीबीएसई बोर्ड 10वी 12वी के नतीजे, शिक्षामंत्री ने दी मंजूरी

CBSE Board 12th Result 2023 Date: नमस्कार दोस्तों सागर, हमारे इस लेख में, हम आपको सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं के परिणाम के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देंगे, 1600000 से अधिक छात्र सीबीएसई बोर्ड 12वीं परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और वे अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं सीबीएसई जारी होने के बाद 10वीं 12वीं का रिजल्ट सभी छात्र सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

CBSE Board 12th Result Kab Aayega? आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित करेगा, इस साल 1600000 छात्रों ने सीबीएसई परीक्षा दी है, इन सभी छात्रों को अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार है, इन सभी छात्रों को बताएं कृपया ध्यान दें कि रिजल्ट घोषित होने पर वे अपना रिजल्ट यूपी सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट result.cbsc.nic.in या cbse.gov.in पर आसानी से चेक कर सकते हैं.

CBSE 10th 12th Result 2023 Date

CBSE Board 10th, 12th Result 2023 Date: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएसई बोर्ड मई के अंतिम सप्ताह या जून के पहले सप्ताह में सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं का परिणाम घोषित कर सकता है, परिणाम जारी करने से पहले बोर्ड आने वाले दिनों में परिणाम तिथि समय की घोषणा करेगा, इस दिनांक समय इसकी आधिकारिक वेबसाइट द्वारा सही है। सीबीएसई बोर्ड रिलीज डेट की जानकारी अपने आधिकारिक फेसबुक पेज और ट्विटर अकाउंट के जरिए देगा। वर्तमान में, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट का अनुसरण करें और अफवाहों से बचें।

CBSE 12th Result 2023: यहां देखें रिजल्ट चेक करने का तरीका
सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in और results.cbsc.nic.in पर जाना होगा, वहां आपको 10वीं 12वीं का रिजल्ट लिंक दिखाई देगा, उस पर क्लिक करने पर एक पेज दिखाई देगा. सामने अपना रोल नंबर भेजें, जन्म तिथि भरें और सबमिट करें, इसके बाद आपका परिणाम आपकी स्क्रीन पर खुल जाना चाहिए, सभी छात्र आसानी से इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

Important Links
CBSE BOARD result 2023 Update Coming Soon
CBSE Board Student Update Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment