UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड 10वी 12वी के रिजल्ट के ल‍िए करना होगा इंतजार, ये बड़ी वजह आई सामने

UP Board Result 2023 : नमस्कार दोस्तों, हमारे इस लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम आपको यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के रिजल्ट के बारे में एक बड़ी जानकारी से अवगत कराएंगे, इस बार यूपी बोर्ड के रिजल्ट में देरी हो सकती है क्योंकि चुनाव नजदीक आ गए हैं। उसी के चलते यह रिजल्ट जारी होगा, यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी करने की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है, चुनाव आयोग ने रिजल्ट घोषित करने से इनकार कर दिया है.

इस वजह से हो सकती है देरी: आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूपी बोर्ड की परीक्षा में इस पद से निकाय चुनाव का आयोजन किया जा रहा है, बोर्ड से रिजल्ट घोषित करने की तैयारी पूरी कर ली गई है, इसके बाद भी अभी तिथि तय नहीं हो पा रही है. अधिकारियों का कहना है। बताया जा रहा है कि निकाय चुनाव के चलते रिजल्ट जारी करने में थोड़ी देरी हो सकती है, बाकी चुनाव आयोग के फैसले पर फैसला होगा, बोर्ड की सभी तैयारियां पूरी हैं, बोर्ड रिजल्ट जारी करने को तैयार है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फर्जी सूचनाओं से दूर रहें, कौन से छात्र- छात्राओं के लिए पत्र जारी करते हुए स्पष्ट किया गया है कि कोई प्रशंसा नहीं की गई है, इसलिए छात्रों को फर्जी खबरों पर भरोसा नहीं करना चाहिए

UP Board Result 2023

यह है अहम् वजह : आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जल्द ही परिणाम घोषित किए जाएंगे, यह परिणाम यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर किया जाएगा, ताकि आप इसे आसानी से देख सकें और डाउनलोड कर सकें, अधिकारियों का कहना है कि निकाय चुनाव के कारण यह रिलीज करना मुश्किल। देरी हो सकती है क्योंकि बोर्ड ने इसे जारी करने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है, कहीं ऐसा न हो कि कोई पार्टी नतीजों को अपना बताकर इसे टालने की कोशिश करे.

यूपी बोर्ड परीक्षा में इस बार 5800000 छात्रों ने परीक्षा दी है और यह परीक्षा 16 फरवरी से शुरू होकर 4 मार्च तक चली थी और क्योंकि चेक 31 मार्च तक पूरा हो गया था, इस बार यूपी बोर्ड में कॉपी चेकिंग समय से पहले है. पूरा हो चुका था और वे इस रिजल्ट को जारी करने के लिए काफी तेजी से काम कर रहे थे, यह रिजल्ट अप्रैल के आखिरी हफ्ते में जारी होने वाला था, लेकिन अभी तक ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आ रही है, जिससे रिजल्ट घोषित किया जा सके.

ऐसे डाउनलोड कर पायेंगे अपना रिजल्ट :  यूपी बोर्ड का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा, वहां पर आपको हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का लिंक दिखाई देगा, उस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक पेज खुल जाएगा. आप में से, उसमें आप अपना रोल नंबर दर्ज करेंगे। सबमिट करने के बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा, आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Important Links
UP Board result 2023 Update Coming Soon
UP Board Student Update Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment