CBSE Board Result 2023 Date: सीबीएसई बोर्ड सचिब ने जारी किया नोटिस इस दिन आयेगा 10वी 12वी का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

CBSE Board Result 2023 Date: नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे नए लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम आपको सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं के रिजल्ट के बारे में एक महत्वपूर्ण जानकारी देंगे, सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट जारी होने वाला है और छात्रों का बेसब्री से इंतजार खत्म होने वाला है सीबीएसई बोर्ड हाई स्कूल इंटर के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे छात्र सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं

CBSE Board 10th, 12th Result 2023 Date: सीबीएसई बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं खत्म सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं 14 फरवरी 2023 से शुरू हुईं और 10वीं की परीक्षाएं 21 मार्च को खत्म हुईं जबकि 12वीं की परीक्षाएं 5 अप्रैल को खत्म हुईं इस साल लगभग 3800000 छात्रों ने परीक्षा दी है,

CBSE Board Result 2023 Date

जो अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है, इस पर सीबीएसई बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी होने के बाद आप ऐसे सेंट्रल बोर्ड सेकेंडरी चेक कर सकते हैं. शिक्षा परिणाम। आप वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं और कार्ड पर अपना स्कोर डाउनलोड कर सकते हैं और चेक करने का आसान तरीका हम आपको नीचे विस्तार से बताएंगे तो हमने इस पूरे आर्टिकल में बड़ा किया है।

सीबीएसई बोर्ड सचिब ने जारी किया नोटिस: सीबीएसई बोर्ड के सचिव ने सभी छात्रों को एक सलाह दी है कि अगर किसी का फोन आता है और आपका नंबर बढ़ाने की बात करता है और आपसे कहता है कि आप इतने पैसों में नंबर बढ़ाएंगे तो आप ऐसा बिल्कुल न करें. किसी भी प्रकार का पैसा न भेजें और इसकी सूचना तुरंत अपने नजदीकी थाने को दें ताकि हम आपकी मदद से इस गिरोह को पकड़ सकें।

Steps to Check CBSE 10th, 12th Result 2023: यहां देखें रिजल्ट चेक करने का तरीका
सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट result.cbsc.nic.in पर जाना होगा या फिर cbse.gov.in पर जाना होगा, इस पर जाने के बाद आपको सामने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का लिंक दिखाई देगा. आप में से। पर क्लिक करें क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज खुल कर आएगा, अपने रोल नंबर पर अपनी जन्मतिथि दर्ज करें, आपका सीबीएसई बोर्ड, आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा, आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं या इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Important Links
CBSE BOARD result 2023 Update Coming Soon
CBSE Board Student Update Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment