UP Board 10th 12th Result 2023 Date: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जल्द होगा जारी, ये है संभावित तारीख

UP Board Result 2023, UPMSP 12th Board Result 2023 Date: नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे नए लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में, हम आपको यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट की तारीख के बारे में एक बड़ा अपडेट देंगे, यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट की कॉपी रीचेकिंग 31 मार्च तक पूरी हो गई थी, अब रिजल्ट जारी . करने की तैयारी चल रही है, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल के आखिरी सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है.

UP Board Result 2023: इस साल लगभग 5,800,000 छात्र हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल हुए हैं। यह परीक्षा 16 फरवरी से शुरू होकर 4 मार्च को समाप्त हुई थी। यूपी बोर्ड की कॉपियों की जांच 31 मार्च तक पूरी हो चुकी थी। अब रिजल्ट जारी करने का समय आ गया है। तैयारी तेजी से चल रही है, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल के अंतिम सप्ताह या मई के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है, इसलिए सभी छात्र अपना रोल नंबर और रोल कोड निकाल लें.

UP Board Result 2023 Final Date

यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी होने वाला है, सभी छात्र अपना रोल नंबर निकाल कर अपने पास रख लें, जारी होने के तुरंत बाद वह यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट या हमारी वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं, अगर परिणाम देखने के दौरान साइटें उपलब्ध हैं। तो आप Digi Locker SMS App की मदद से भी इसे चेक कर सकते हैं

यूपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब आएगा?: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट एक साथ जारी करने का ऐलान किया है। 31 मार्च तक 3 करोड़ से ज्यादा उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका था। अब यूपी बोर्ड साइट पर रिजल्ट रिकॉर्ड करने का काम कर रहा है। अब रिजल्ट जल्द घोषित करेगा रिजल्टमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 12वीं क्लास का रिजल्ट अप्रैल के तीसरे हफ्ते में जारी हो सकता है।

बोर्ड तीनों स्ट्रीम साइंस कॉमर्स और आर्ट्स के नतीजे एक साथ जारी करेगा, खुफिया सूत्रों के मुताबिक आ रहा है कि नतीजे 25 अप्रैल के बाद जारी हो सकते हैं, हालांकि बोर्ड ने अभी तक कोई तारीख घोषित नहीं की है और न ही कोई आधिकारिक अपडेट किया है. वेबसाइट पर आ गया है, हम छात्रों को सूचित करते हैं कि आप हमारी वेबसाइट पर यूपी बोर्ड से संबंधित छोटी से छोटी खबर देख सकते हैं, जो भी अपडेट आएगा हम आपको अपडेट करते रहेंगे, इसलिए हमारी साइट पर बने रहें।

Important Links
UP Board result 2023 Update Coming Soon
UP Board Student Update Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment