UP Board Results 2023: 27 अप्रैल से पहले आयेगा यूपी बोर्ड 10वी 12वी का रिजल्ट, ऑफिशियल जानकारी

UP board result 2023: नमस्कार दोस्तों, हमारे आज के इस लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम आपको यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के रिजल्ट को लेकर जो बड़ा अपडेट आया है, उसकी पूरी जानकारी देंगे, तो आप इस लेख में बने रहेंगे, यूपी बोर्ड का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा।

ऑफिसियल जानकारी: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपी बोर्ड का रिजल्ट 27 अप्रैल से पहले जारी कर दिया जाएगा, यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे, आप यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के।

UP Board Results 2023

यूपी बोर्ड के परिणाम की तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा जल्द ही जारी होने वाली है अन्य सीट का मूल्यांकन 31 मार्च को पूरा हो गया था और अब मार्च सारणीकरण का काम चल रहा है यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट का रिजल्ट इसी महीने में घोषित किया जाता है यूपी बोर्ड के सचिव का कहना है कि यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट का रिजल्ट 27 अप्रैल से पहले घोषित कर दिया जाएगा लेकिन अभी यह तय नहीं हुआ है

UP board result 2023: रिजल्ट की घोषणा प्रेस कॉन्फ्रेंस में

यूपी बोर्ड रिजल्ट की घोषणा करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करेगा, कॉन्फ्रेंस खत्म होने के बाद रिजल्ट लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर सक्रिय हो जाएगा, जिससे आप अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकेंगे, लेकिन अभी तक कोई और नोटिफिकेशन नहीं आया है कि प्रेस कांफ्रेंस होगी। अगर मीटिंग होती है तो रिजल्ट चेक करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर भी नजर रखनी होगी.

UP board result 2023: रिजल्ट कैसे चेक करें

यूपी बोर्ड का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा, वहां आपके सामने एक होमपेज उपलब्ध होगा, जिस पर 10वीं और 12वीं का रिजल्ट लिंक होगा, आप अपना रिजल्ट चेक करने के लिए उस लिंक पर क्लिक करना होगा। आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां आप अपना रोल नंबर दर्ज करेंगे, दर्ज करने के बाद सबमिट पर क्लिक करें, समय पर क्लिक करने के बाद आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा, आप इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं, आप भी ले सकते हैं इसका एक प्रिंट आउट।

Important Links
UP Board result 2023 Update Coming Soon
UP Board Student Update Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment