Ration Card: सरकार ने लिया राशन पर चौंकाने वाला फैसला, हकीकत जानकर आप भी रह जाएंगे सून

Ration Card Latest News: नमस्कार दोस्तों, हमारे लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम आपको राशन कार्ड में बदलाव के बारे में पूरी जानकारी देंगे, विभिन्न राज्यों में संचालित राशन कार्ड की दुकानों में मिलावट की जा रही है। केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक अलग-अलग राज्यों के सैंपल फेल हो गए हैं और इसीलिए सरकार ने ऐसा चौंकाने वाला फैसला लिया है जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे, तो बने रहिए हमारे साथ इस आर्टिकल में।

सरकार की तरफ से कार्रवाई की गई –

अगर आपके पास भी राशन कार्ड है और आप हर महीने राशन कार्ड से मिलने वाला राशन घर लाते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना सब्सिडी राशन योजना का लाभ उठा रही है। अगर आप हैं तो इस योजना के बारे में अप टू डेट जरूर रहें, जी हां हम आपको राशन कार्ड से जुड़ी खबरें बताने जा रहे हैं, अलग-अलग राज्यों में राशन कार्ड की दुकानों, केंद्रीय खाद और के मुताबिक पढ़कर आप रह जाएंगे सार्वजनिक वितरण मंत्रालय की रिपोर्ट में अलग-अलग राज्यों से लिए गए सैंपल फेल हो गए हैं।

Ration Card

राशन की जांच में सामने आई कमी
मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार राशन की दुकान चलाने वाले सभी दुकानदार राशन में मिलावट कर रहे हैं, हमारे मंत्रालय की रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उन्होंने सभी राज्यों से सैंपल लिए थे और वे सभी सैंपल फेल हो गए हैं और वे लगातार राशन में मिलावट कर रहे हैं. लेकिन सरकार को उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, यूपी तमिलनाडु, भारत, मध्य प्रदेश और देश भर के कई अन्य देश ऐसे राज्य हैं जिन्होंने सबसे अधिक नमूने लिए हैं, मंत्रालय की रिपोर्ट में जानकारी के अनुसार, 165356 से एकत्र किए गए थे पिछले साल सरकारी राशन की दुकानें इनमें से 31592 सैंपल फेल हो गए

राशन में मिलावट करने वाले दुकानदारों से जो भी अधिकारी जुड़े हुए हैं, सरकार ने उनसे कहा है कि आप सुधर जाइए, नहीं तो हम उन पर भी मुकदमा दर्ज करा देंगे और जो भी राशन केंद्र सरकार और राज्य सरकार दे रही है, ठीक से दिया जाए सरकार द्वारा राशन दुकानों को वितरित किये जाने वाले राशन की गुणवत्ता बेहतर है, लेकिन इन दुकानों पर मिलने वाले राशन की जांच उर्वरक सुरक्षा अधिनियम के तहत की गयी, जब तक यह पता नहीं चला कि दुकानों से चीजों में मिलावट की गयी है और दुकानदार लगातार इस मिलावट को कर रहे हैं.

यूपी से 26934 राशन के सैंपल लिए गए
केंद्र सरकार के मुताबिक सबसे ज्यादा सैंपल उत्तर प्रदेश से लिए गए, जो 26924 सैंपल हैं, जिनमें से 13 हजार से ज्यादा सैंपल फेल हो गए हैं. यूपी सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बताया गया कि 118 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. और जेल भेजे गए दूसरे नंबर पर तमिलनाडु है जहां 19898 गए और 1033 फेल हुए राजस्थान में 16022 सैंपल लिए गए और 800 फेल हुए

Important Links
Ration Card list Coming Soon
Ration Card notice Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment