UP Police Vacancy 2023: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब जारी होगा नोटिफिकेशन

UP Police Vacancy 2023: नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे नए आर्टिकल में आपका स्वागत है, आज के इस आर्टिकल में हम आपको यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन के बारे में जो नया अपडेट आया है, उसके बारे में बताएंगे, यूपी पुलिस कांस्टेबल का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है, इसलिए सभी उम्मीदवार क्या तैयार हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा

UP Police Vacancy 2023

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही आवेदन तिथि की अधिसूचना जारी करेगा और इसकी पूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी पुलिस कांस्टेबल हो गई थी और ज्यादा जानकारी के लिए 1 साल से भी ज्यादा समय से लाखों लोग इंतजार कर रहे हैं. 11 जनवरी को यूपी सरकार द्वारा मिशन रोजगार के तहत एक नया अपडेट आया, कृपया कम से कम 37000 कांस्टेबल पदों और फायरमैन पदों पर भर्ती की जाएगी, लेकिन अभी तक कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है, इसलिए सभी उम्मीदवार बड़ी उम्मीद के साथ इंतजार कर रहे हैं।

क्यों हो रही है नोटिफिकेशन जारी होने मे देरी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल खिलाड़ियों के 534 पदों पर भर्ती चल रही है, यह भर्ती 31 मार्च तक लगभग पूरी कर ली जाएगी, इस कॉपी के पूरा होने के बाद बोर्ड 35757 पदों पर भर्ती प्रथम सप्ताह को छोड़कर किसी भी सप्ताह में कर सकता है. अप्रैल और इस भर्ती के आवेदन जल्द ही शुरू होंगे और परीक्षा भी जल्द होगी, इस बार नया आयोग यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा।

UP Police Notification 2023 Release Date
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी देना होगा, आंचल का भुगतान आप किसी भी ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित कर सकते हैं, इसके लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को ₹400 आवेदन शुल्क देना होगा, एससी और एसटी वर्ग के लिए समान। के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा

UP Police Constable Selection process

विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 3 चरण रखा जायेगा, इसमें लिखित परीक्षा होगी, लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थी का शारीरिक परीक्षण होगा, उसके बाद दस्तावेज सत्यापन एवं अंतिम में शारीरिक माप परीक्षण होगा.

Important Links
UP Police 2023 Coming Soon
UP Police Notification 2023 Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment