UP Board Result 2023 Final Date: यूपी बोर्ड की कॉपियो की चेकिंग हुई खत्म, रिजल्ट की फाइनल डेट हुई जारी, इस दिन जारी होगा रिजल्ट

UP Board 10th, 12th Result 2023, Sarkari Result: नमस्कार दोस्तों, हमारे आज के लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम यूपी बोर्ड के परिणाम के बारे में बात करेंगे, यूपी बोर्ड का परिणाम बहुत जल्द जारी होने वाला है, यूपी बोर्ड का परिणाम अप्रैल के किसी भी सप्ताह में जारी किया जा सकता है, सभी यूपी बोर्ड के परिणाम चेकिंग के कारण पूरा हो चुका है, बस आपके बोर्ड के रिजल्ट की तारीख आनी बाकी है। यूपी बोर्ड के करीब 5800000 छात्र 10वीं 12वीं के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद जल्द जारी करेगा यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट क्योंकि चेकिंग 30 मार्च तक पूरी हो चुकी है

UP Board 10th, 12th Result 2023,: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के रिजल्ट जारी होने का इंतजार खत्म होने वाला है, 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी की बात है कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल के हफ्ते में ही जारी कर दिया जाएगा। यूपी बोर्ड की कॉपियों की जांच 30 मार्च तक पूरी कर ली गई थी। यह संख्या करीब तीन करोड़ थी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना रोल नंबर निकाल लें और पिछले साल की तरह ही रखें। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी हो सकता है।

UP Board Result 2023 Final Date

UP Board 10th, 12th Result 2023 Time: इस समय जारी हो सकता है यूपी बोर्ड रिजल्ट –

आपको बता दें कि पिछले साल 18 जून 2022 को यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल् जारी किया गया था, दसवीं का रिजल्ट दोपहर 2 बजे और 12वीं का रिजल्ट शाम 4 बजे घोषित किया गया था, तो इस तरह समय भी यूपी बोर्ड का रिजल्ट इस तरह जारी किया जा सकता है इसलिए सभी छात्र अपना रोल नंबर निकाल कर रख लें.

परीक्षा में अंक बढ़ाने के नाम पर पैसे मांगने वालों से सावधान: बोर्ड सचिव-

यूपी बोर्ड के सभी छात्रों को सूचित किया जाता है कि पैसे मांगकर नंबर बढ़ाने वालों से सावधान रहें, अगर कोई फोन करता है या कॉल करता है और वह कहता है कि हम आपका नंबर पढ़ेंगे, अगर आप हमें इतने पैसे भेजते हैं तो आप उनसे दूर हो जाते हैं और आप इसकी सूचना तुरंत अपने निजी थाने में दे सकते हैं या यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला से कोई महत्वपूर्ण नोटिस जारी कर सकते हैं।

UP Board 10th, 12th Result 2023: जानिए कैसे चेक कर सकेंगे बोर्ड रिजल्ट

यूपी बोर्ड का रिजल्ट चेक करने के लिए सभी छात्रों को यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, वहां जाकर अपने अनुसार 10वीं 12वीं पर क्लिक करना होगा, क्लिक करने के बाद उसमें अपना रोल नंबर डालें, रोल डालने के बाद नंबर, आपके सामने एक पेज खुलेगा। लेकिन आपकी मार्कशीट आपके पास रहेगी, आप इस मार्कशीट को अपने भविष्य के लिए डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Important Links
UP Board result 2023 Update Coming Soon
UP Board Student Update Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment