UP Board Results 2023: शिक्षा मंत्री ने लगाई यूपी बोर्ड 10वी 12वी के रिजल्ट पर अंतिम मुहर, इस दिन जारी होगा रिजल्ट

UP Board Results 2023: नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका आज के हमारे नए आर्टिकल में, इस आर्टिकल में हम बात करेंगे बोर्ड के रिजल्ट की, यूपी बोर्ड के रिजल्ट की, शिक्षा मंत्री ने फाइनल मुहर लगा दी है और रिजल्ट जल्द ही जारी होगा, किस दिन इसे जारी किया जाएगा। हमारे लेख में बने रहें इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी समय से पहले ही खत्म कर दिया गया, जिसके बाद जल्द ही नतीजे घोषित किए जाने वाले हैं.

शिक्षा मंत्री ने कही ये बड़ी बात: इस बार यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट की बात सामने आ रही है कि इस बार यूपी बोर्ड के नतीजे जल्द जारी किए जाएंगे क्योंकि इस बार बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की किताबों का मूल्यांकन पहले ही चेक हो चुका है. , अब केवल परिणाम जारी किए जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस बार यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे 27 अप्रैल से पहले जारी कर दिए जाएंगे, उन्होंने जवाब दिया है.

UP Board Results 2023

इस बार यूपी बोर्ड की कक्षाओं का मूल्यांकन समय से पहले ही खत्म हो गया है, 6 मार्च को बोर्ड की कॉपी की जांच चल रही थी, यूपी बोर्ड द्वारा रिजल्ट की तारीख अप्रैल के अंत में रखी गई है. इस बार बोर्ड के नतीजे समय से पहले घोषित किए जाएंगे क्योंकि इसका कारण यह है कि यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन 31 मार्च तक पूरा हो गया था, तभी से कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार यूपी बोर्ड के नतीजे परीक्षाएं निकल जाएंगी। वहीं शिक्षा मंत्री ने साफ कर दिया है कि 27 अप्रैल से पहले रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

 शिक्षा मंत्री ने सिलेबस में कुछ कमी करने की कही बात 

यूपी बोर्ड के सिलेबस को लेकर एक बड़ी बात सामने आ रही है, शिक्षा मंत्री ने त्रिपाठी निराला की 16 साल से चली आ रही कविता को एनसीईआरटी के सिलेबस से हटाने की बात कही है. यूपी बोर्ड ने दिया एनसीईआरटी का सिलेबस लागू करने का आदेश लेकिन हिंदी बुकलेट में है

शिक्षा मंत्री गुलाब देवी जी ने कहा है कि विशेष समिति की सहमति छात्रों के हित, छात्रों की वर्तमान और भविष्य की जरूरतों और यह कितनी उपयोगी है, इस पर आधारित है। की खबर भी आती है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई में कोई बदलाव नहीं हुआ हैमुगलों के इतिहास को खत्म करने की बात निराधार है बिना तत्व के अफवहा फेलाई होगी सरकार सबको साथ लेकर चलती है हमारी सरकार में कोई जाति धर्म का कारवां कार्य नहीं होता है

Important Links
UP Board result 2023 Update Coming Soon
UP Board Student Update Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment