UP Board Result 2023 Date: यूपी बोर्ड ने जारी किया 10वी 12वी के रिजल्ट पर एक नोटिस, बोर्ड रिजल्ट पर बड़ी खबर

UP Board 10th, 12th Result 2023 Date: यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद, हाई स्कूल इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल 5800000 छात्रों की कॉपियों के मूल्यांकन का समय खत्म हो चुका है और उनका मूल्यांकन भी पूरा हो चुका है, सरकार ने 10वीं 12वीं के रिजल्ट को लेकर नोटिस जारी किया है.

UP Board 10th, 12th Result 2023 Date: उत्तर प्रदेश के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के लिए यूपी बोर्ड के रिजल्ट का 58 लाख छात्रों को इंतजार है, एक बहुत ही महत्वपूर्ण खबर सामने आई है, यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार 1 अप्रैल को परिषद द्वारा 10वीं 12वीं के संबंध में एक नोटिस जारी किया है। विज्ञापन वायरल हो रहा है सोशल मीडिया पर लिखा है कि यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 5 अप्रैल को जारी किया जाएगा, यह फेक है और इस पर किसी को भरोसा नहीं करना चाहिए।

UP Board Result 2023 Date

हाई स्कूल और इंटर के नतीजों पर ये है अपडेट: जिसने भी इस सूचना को सोशल मीडिया पर वायरल किया है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और संज्ञान लिया जाएगा। यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला जी ने कहा है कि कोई भी छात्र इस तरह की फर्जी सूचनाओं पर भरोसा न करे, हम उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. यूपी बोर्ड करेगा कार्रवाई क्लास को लेकर सोशल मीडिया पर एक मामला लगातार वायरल हो रहा है।

वहीं दूसरी ओर यह देखा जा रहा है कि यूपी बोर्ड से संबंधित प्रदेश में स्थित सरकारी सहायता प्राप्त एवं निजी विद्यालयों में वर्ष 2022 एवं 2023 के दौरान कक्षा 10वीं एवं 12वीं तथा इंटरमीडिएट एवं उच्च के पंजीयन हेतु 58लाख से अधिक इस वर्ष परिषद द्वारा आयोजित स्कूल परीक्षाएं। छात्रों ने 16 फरवरी से 4 मार्च तक फॉर्म भरा है

वीडियो रिपोर्ट के मुताबिक, हर साल कॉपी चेकिंग के 3 हफ्ते बाद यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया जाता है, हालांकि इस साल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के उपवास को ध्यान में रखते हुए रिजल्ट का कोई अपडेट जारी नहीं किया जाएगा. 15 अप्रैल 2023. हालांकि इस बाबत यूपी बोर्ड इंटर रिजल्ट के दीवानों को खास ध्यान देना चाहिए कि 12वीं कक्षा के कई छात्रों के लिए 5 और 6 अप्रैल को परीक्षा आयोजित की जाएगी.यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट इन प्रैक्टिकल मार्क्स अपलोड होने के बाद ही घोषित किया जाएगा, इसमें छात्र आधार पर वेबसाइट पर बने रहें.

Important Links
UP Board result 2023 Update Coming Soon
UP Board Student Update Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Recent Posts

Leave a Comment