UP TGT PGT Exam date 2022: आयोग ने जारी की यूपी टीजीटी पीजीटी की एग्जाम डेट, नये एग्जाम पैटर्न से होगी परीक्षा

UP TGT PGT EXAM Update: उत्तर प्रदेश में नया आयोग, टीजीटी टीजीटी पीजीटी की यह भर्ती पुराने आयोग के बीच लंबे समय से अटकी हुई है, यहां उच्च शिक्षा सेवा चयन आयोग और माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को समाप्त करने की तैयारी शुरू हो गई है, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा, नये आयोग के बीच अटकी भर्ती अब साफ हो गई है, यह जानकारी सामने आ रही है कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा इसी महीने या अगले महीने में हो सकती है।

UP TGT PGT Exam date 2022

UP TGT PGT Exam date 2022: माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को समाप्त करने की घोषणा कभी भी की जा सकती है, क्योंकि यहां न तो सदस्यों का और न ही अध्यक्ष का कार्यकाल अगले माह समाप्त होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश में एक नया शिक्षा सेवा चयन आयोग बनाया जाएगा जिसके माध्यम से आगे की परीक्षाएं कराई जाएंगी।

UP TGT PGT EXAM DATE 2023 LATEST NEWS TODAY: यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथियों की जानकारी सामने आ रही है कि बेसिक माध्यमिक शिक्षा संस्थान में शिक्षकों की भर्ती के लिए नया शिक्षक शिक्षा सेवा चयन आयोग अधिनियम 2019 तैयार किया गया है, तब इसका मुख्यालय प्रयागराज में बनाया गया था.इस आयोग में अध्यक्ष और सदस्यों का चयन होना था, लेकिन अब तक यह धरातल पर नहीं आ सका, जिसे आप धरातल पर उतारने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, क्योंकि फिर देरी के कारण पिछले साल इसे लागू करने में। उच्च शिक्षा सेवा आयोग ने सहायक अधिकारी के 1070 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था, इसी तरह माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने भी शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था, लेकिन आगे नहीं बढ़ पाया और अब से पूरा किया जाएगा. .

Recent Posts

Leave a Comment